World

Saturday, Feb 04, 2023 | Last Update : 10:21 AM IST

World

  • ईरान में भूकंप के तेज झटके, 170 घायल

    ईरान में भूकंप के तेज झटके, 170 घायल

    ईरान की इराक से सटी हुई पश्चिमी सीमा के निकट रविवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई। भूकंप की वजह से कम से कम 170 लोगों के घायल होने की खबर है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इसका असर इराक की राजधानी बगदाद तक महसूस किया गया।

  • 95 साल के व्यक्ति पर 36,000 हत्याओं का लगा आरोप

    95 साल के व्यक्ति पर 36,000 हत्याओं का लगा आरोप

    जर्मनी के 95 साल के एक व्यक्ति पर नाजी यातना शिविर में 36 हजार लोगों की हत्या करने का आरोप लगा है। यह व्यक्ति द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान शिविर में एक गार्ड के रूप में तैनात था।

  • जापान के होक्काइदो में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप

    जापान के होक्काइदो में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप

    जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइदो में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 5.9 दर्ज की गई। हालांकि कि इस भूकंप में किसी तरह के जानमान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

  • चीन ने बनाया विश्व का सबसे लंबा समुद्री पुल

    चीन ने बनाया विश्व का सबसे लंबा समुद्री पुल

    हांगकांग से मकाउ व चीन के झुहाई शहर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन कल किया जाएगा।यह अबतक का सबसे लंबा समुद्री पुल है। इस पुल को बनाने में तकरीबन 20 अरब डॉलर का खर्च आया है। इस पुल के निर्माण कार्य को पूरा होने में 9 साल का समय लगा है। 

  • रूस में आतंकी हमला 19 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

    रूस में आतंकी हमला 19 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

    रूस के कब्ज़े वाले क्रीमिया के एक टेक्निकल कॉलेज में हुई गोलीबारी में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 लोग इस हमले में घायल हुए हैं। 18 साल के एक छात्र ने दूसरे छात्रों पर लगातार गोलियां बरसाई और अंत में खूद को भी गोली मार लिया।