इथोपिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त , १५७ यात्रियों की मौत

Saturday, Feb 04, 2023 | Last Update : 11:34 AM IST

इथोपिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त , १५७ यात्रियों की मौत

इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से केन्या की राजधानी नैरोबी जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें ४ भारतीय समेत १५७ लोगों की मौत हो गई।
Mar 11, 2019, 11:36 am ISTWorldAazad Staff
Plane
  Plane

इथोपिया के अदिस अबाबा से नैरोबी जा रही इथोपियन एयरलाइंस विमान उड़ान भरने के ६ मिनट के अंदर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें सभी १५७  लोगों को मौत हो गई। मृतकों में १४९  पैसेंजर्स और ८ क्रू मेंबर्स शामिल थे। इथोपिया के प्रधानमंत्री ने विमान हादसे की पुष्टि की है।

इथोपियन एयरलाइन हादसे में मरने वालों में कनाडा, चीन, अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन और इथोपिया के नागरिक शामिल थे। मृतकों में ४ भारतीयों के मरने की भी खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी इथोपियन एयरलाइंस अफ्रीका में सबसे अच्छी एयरलाइन मानी जाती है। वह अपने आप को अफ्रीका की सबसे बड़ी विमानन कंपनी बताती है।

इथोपिया एयरलाइंस का यह विमान रविवार को स्थानीय समय से सुबह ८.३८  मिनट पर अदिस अबाबा से उड़ान भरा था और सुबह करीब ८.४४  मिनट पर उसका संपर्क टूट गया। फ्लाइट ईटी ३०२ राजधानी अडिस से करीब ६० किलोमीटर दूर बिशोफ्टु शही में यह हादसा हुआ है। फिलहाल इथोपियन एयरलाइंस के बोइंग७३७-८ एमएएक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह का अब तक पता नहीं चल सका है।

...

Featured Videos!