हम आज कल के बच्चों की तरह स्मार्ट नहीं थे - लवीना टंडन

Sunday, Jun 23, 2024 | Last Update : 12:40 AM IST

हम आज कल के बच्चों की तरह स्मार्ट नहीं थे - लवीना टंडन

लवीना टंडन इंडस्ट्री में एक क्यूट, यंग चाइल्ड एक्टर के रूप में आईं, जिन्हें दर्शकों ने बहुत पसंद किया और उन्हे कई शो में देखा गया।
May 6, 2021, 1:25 pm ISTEntertainmentAazad Staff
लवीना टंडन
  लवीना टंडन

लवीना टंडन इंडस्ट्री में एक क्यूट, यंग चाइल्ड एक्टर के रूप में आईं, जिन्हें दर्शकों ने बहुत पसंद किया और उन्हे कई शो में देखा गया। इंडस्ट्री में 15 से अधिक वर्षों के बाद भी वह अपने कला के कारण जानी जाती है। उनके प्रशंसकों ने सचमुच उन्हें टीवी पर बड़े होते देखा है। उन्होंने एक फैंटेसी शो के साथ शुरुआत की और अब दंगल टीवी पर निक्की और जादुई बबल नामक एक और फैंटसी शो में एक चुड़ैल का किरदार निभा रही है।

आज कल के बाल कलाकार और उनके बीच के अंतर के बारे मे बात करते हुए, वह कहती है, “मुझे नहीं लगता जब हम छोटे थे तब हम आज कल के बच्चो की तरह स्मार्ट थे। जब मैं बाल कलाकार थी तब मुझे कई बार समझाया जाता था कि मुझे एक शॉट में क्या करना था लेकिन अब आप अपना वाक्य पूरा करने से पहले बच्चे जान जानते हैं कि उन्हे क्या करना है। आप इन बच्चों से कुछ भी पूछ सकते हैं और उनके पास आपके लिए तैयार जवाब होगा। साथ ही, एक बाल अभिनेता के रूप में, मुझे किसी भी प्रकार की व्याकुलता नहीं थी। मैं थोड़ी देर के लिए सेट पर आती थी, अपनी मां या सहायक के साथ बैठती थी और अपनी स्क्रिप्ट को पढ़ती थी। लेकिन इन बच्चों की उंगलियों के सिरे पर सोशल मीडिया का अधिकार है। इसलिए, उन्हे लगातार स्क्रॉल करना, कुछ देखना या सेट पर भी रील बनाना है। यह तब के और अब के बाल कलाकारो के बीच सबसे बड़े अंतरों में से एक है। मुझे लगता है कि जीवन तब बहुत आसान था। ”

वह आगे कहती हैं, '' सब कुछ एक प्रतियोगिता के तरह हो गया है। जब हम छोटे थे तब हमारे कॉर्डिनेटर को हमारे लिए एक भूमिका मिलती थी या हम ऑडिशन के लिए दौड़ते थे। लेकिन आज, आपको प्रसिद्ध माना जाता है यदि आपके फॉलोअर्स की अच्छी संख्या है। ब्रांड्स आपसे संपर्क करने लगते हैं और फिर आपको अधिक काम मिलता है। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि चीजों को बदलने की जरूरत है। लेकिन, मैं सेट पर बच्चों से बहुत कुछ सीखती हूं और कुछ सबक कभी-कभी आंख खोलने वाले की तरह होते हैं।”

निक्की और जादुई बबल के सेट पर 10 से अधिक बच्चे हैं और लवीना उनकी कंपनी का पूरा आनंद लेती हैं और उनकी पसंदीदा भी बन गई हैं।

दंगल टीवी का फेंटेसी ड्रामा शो केवल बच्चों के लिए ही नही बल्कि बड़ो और बुजुर्गों के मनोरंजन की ज़रूरतों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसीलिए निक्की और जादुई बबल है, पूरे परिवार के लिए 100% मनोरंजन का पैकेज। देखिए निक्की और जादुई बबल हर दिन सुबह 10.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है - डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

 

...

Featured Videos!