आन तिवारी को ‘बाल शिव’ के लिये बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया

Thursday, Aug 18, 2022 | Last Update : 12:43 AM IST


आन तिवारी को ‘बाल शिव’ के लिये बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया

आन को हाल ही में आयोजित एक पुरस्कार समारोह में बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
Jul 1, 2022, 7:49 pm ISTEntertainmentAazad Staff
Aan Tiwari aka Baal Shiv
  Aan Tiwari aka Baal Shiv

एण्डटीवी के पौराणिक शो ‘बाल शिव‘ में मुख्य भूमिका निभा रहे आन तिवारी ने अपने उम्दा अभिनय से न केवल दर्शकों को प्रभावित किया है, बल्कि भारत आइकाॅन अवार्ड्स 2022 की ज्यूरी का ध्यान भी आकर्षित किया है। आन को हाल ही में आयोजित एक पुरस्कार समारोह में बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। एक बेबाक बातचीत में आन तिवारी ने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार पाने पर अपना रोमांच साझा किया, मुख्य भूमिका निभाने के पीछे की प्रेरणा के बारे में बताया। उन्होंने साथी कलाकारों के साथ अपने रिश्ते और पर्दे के पीछे की मस्ती आदि पर खुलकर बात की। उनके साथ हुए साक्षात्कार के कुछ अंश इस प्रकार हैंः

Aan Tiwari aka Baal ShivAan Tiwari aka Baal Shiv

‘बाल शिव’ में अपनी पहली मुख्य भूमिका के लिये बेस्ट चाइल्ट एक्टर अवार्ड पाकर कैसा लग रहा है?

भारत आइकाॅन बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवार्ड मिलने की खुशी से मैं फूला नहीं समा रहा हूँ। यह बाल शिव की भूमिका के लिये मुझे मिला पहला पुरस्कार है और मेरा परिवार, दोस्त और शो की पूरी टीम बहुत खुश हैं। हर किसी ने मुझे काॅल करके बधाई दी है। नवंबर 2021 से इस शो की शुरूआत के बाद ही दर्शकों ने जो प्यार और सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, उसके लिये मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूँ। यह पुरस्कार मुझे अपनी सबसे अच्छी कोशिश करते रहने और दर्शकों का मनोरंजन करने की प्रेरणा दे रहा है। मुझे लगता है कि यह भगवान शिव का आशीर्वाद है।

आपको बाल शिव की भूमिका निभाने की प्रेरणा कहाँ से मिली?

मेरा पूरा परिवार भगवान शिव का बड़ा भक्त है। मेरी माँ ने उनकी सभी स्तुतियाँ सीखने में मेरी मदद की है और मुझे महादेव की कई गाथाएं सुनाई हैं। मैं कह सकता हूँ कि खुद भगवान शिव ने मुझे ‘बाल शिव’ की मुख्य भूमिका निभाने के लिये तैयार और प्रेरित किया है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूँ कि इस शो के जरिये मैं उनके बारे में ज्यादा जान सकता हूँ।

इस शो के साथी कलाकारों के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताइये?

‘बाल शिव’ के सारे कलाकार और तकनीशियन मेरा परिवार बन चुके हैं। मुझे इस शो का सेट अपने घर जैसा लगता है। मेरा मौली गांगुली के साथ करीबी रिश्ता है, जो इस शो में मेरी माँ महासती अनुसुइया बनी हैं। दर्शकों को इस शो में एक माँ महासती अनुसुइया और उनके पुत्र बाल शिव के बीच एक सुंदर और प्यार भरा रिश्ता देखने को मिला है, लेकिन कैमरे के पीछे हमारा जो खास रिश्ता है, उसके बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है। वह न केवल दृश्यों की शूटिंग में मेरी मदद करती हैं, बल्कि खाली वक्त में हम गेम भी खेलते हैं। वह लंच के लिये मेरी पसंदीदा चीजें अक्सर बनाती हैं और हम हमेशा साथ बैठकर खाते हैं। सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव) और शिव्या पठानिया (देवी पार्वती) भी मुझे बहुत प्यार करते हैं। शूटिंग के अलावा हम कई मजेदार गतिविधियों का आनंद उठाते हैं। तकनीषियन भी इस शो में मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद करता है और सभी मुझे एहसास दिलाते हैं कि मैं सेट पर अपने परिवार के बीच हूँ।

क्या आप ‘बाल शिव’ में पर्दे के पीछे का अपना कोई पसंदीदा पल बता सकते हैं?

हाल ही में मेरी बड़ी बहन साची तिवारी इस शो में सुमति बनकर आई है। मुझे वह पल बड़ा प्यारा लगा, जब वह सेट पर सुमति के अवतार में आई। मुझे उसकी एंट्री के बारे में किसी ने नहीं बताया था

...

Featured Videos!