पनामा पेपर लीक्स मामले की गवाह रहीं डैफनी की आपत्ती जनक मौत

Monday, Jul 15, 2024 | Last Update : 08:44 AM IST

पनामा पेपर लीक्स मामले की गवाह रहीं डैफनी की आपत्ती जनक मौत

पनामा पेपर लीक्स मामले में किए थे कई खुलासे
Oct 17, 2017, 4:01 pm ISTWorldAazad Staff
Daphne's catastrophic
  Daphne's catastrophic

पनामा पेपर लीक्स मामले का सच दुनिया के सामने उजागर करने वाली पत्रकार डैफनी कैरुआना गलिजिया की मंगलवार को कार बम धमाके में मौत हो गई। खुफिया पत्रकार के तौर पर कामियाबी पाने वाली डैफनी कैरुआना गलिजिया मंगलवार को घर से नॉर्थ माल्टा की ओर हमेशा की तरह अपने कार से जा रहीं थी की रास्ते में कार में एक बड़ा धमाका हुआ जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

डैफनी कैरुआना गलिजिया एक ब्लॉग भी चलाती थी इस ब्लॉग के जरिए , वह भ्रष्टाचार के कई मामलों का खुलासा कर चुकी थीं।स्वतंत्र पत्रकार डैफनी को लेडी विकिलिक्स के नाम से भी जाना जाता था। डैफनी की मौत आपत्ती जनक तरीके से हुई है उनकी मौत के विरोध में लगबग ३००० लोगों ने कैंडल मार्च कर इसका विरोध जताया है।

वहीं माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने डैफनी की मौत की निंदा करते हुए इसकी आलोचक की है। गौरतलब है कि सन २०१६ में अमेरिका स्थित ICIJ ने एक बड़ा खुलासा किया था। इस खुलासे में कई देशों की बड़ी- बड़ी हस्तियां  अपना टैक्स बचा कर अलगा जगह निवेश कर रहीं थी।

इस खुलासों में फिल्मी और खेल जगत की हस्तियों के अलावा दुनिया भर के करीब १४० राजनेताओं, अरबपतियों द्वारा छिपाई गई संपत्ति का भी खुलासा किया गया था।

...

Featured Videos!