पेशावर में हुआ आतंकी हमला

Monday, Jul 15, 2024 | Last Update : 08:23 AM IST

पेशावर में हुआ आतंकी हमला

कृषि विधी के कार्यवास पर हुआ हमला, बचाव कार्य राहत में जुटी।
Dec 1, 2017, 4:07 pm ISTWorldAazad Staff
Terrorist
  Terrorist

तीन तालिबानी आतंकियों ने शुक्रवार की सुबह सरकारी इंस्टीट्यूट पर आत्मघाती हमला किया। इस हमले में 9 लोगों के मारे जाने और 37 से ज्यादा लोग घायल हुए है। हालांकि आत्मघाती हमने को अंजाम देने के बाद तीनों आतंकी को मारे दिया गया है। इस हमले में 3 सेक्युरिटी ऑफिसर  बुरी तरह से घायल हुए है। हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकी सुबह पेशावर स्थित एग्रीकल्चर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ATI) के कैम्पस में घुस गए और वहां अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। कैम्पस में घुसने से पहले उन्होंने इंस्टीट्यूट के गेट पर खड़े गार्ड को गोली मारकर घायल कर दिया। इसी इंस्टीट्यूट के कैम्पस में एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स का हॉस्टल भी है।

हमले के बाद इस रास्ते पर ट्रैफिक की आवाजाही रोक दी गई है। घायलों को खैबर टीचिंग हॉस्पिटल में ईलाज के लिए पहुंचाया  गया है। बता दे कि हमले के वक्त इंस्टीट्यूट में कई स्टूडेंट्स थे, लेकिन उनमें से अधिकांश को सुरक्षित निकाल लिया गया है। मिली जानकारी के अनिसार ऑपरेशन अब भी जारी है।

गौरतलब है कि सन 2014 में दिसंबर के महीने में ही पाकिस्तानी तालिबान ने ही पेशावर स्थित एक आर्मी स्कूल में हमला कर 134 बच्चों की हत्या कर दी थी। ये मंजर काफी दिल दहलाने वाला था

...

Featured Videos!