बांग्लादेश : शेक हसीना की पार्टी को भारी बहुमत से मिली जीत, चौथी बार बनेंगी प्रधान मंत्री

Wednesday, Mar 29, 2023 | Last Update : 02:41 AM IST

बांग्लादेश : शेक हसीना की पार्टी को भारी बहुमत से मिली जीत, चौथी बार बनेंगी प्रधान मंत्री

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना रविवार गोपालगंज-3 निर्वाचन क्षेत्र से निर्विरोध चुनाव जीत गयीं है। उन्हें 2,29,539 वोट मिले जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी बीएनपी के उम्मीदवार को महज 123 वोट मिले। जीत की घोषणा चुनाव आयोग ने रविवार शाम में आधिकारिक तौर पर की। 
Dec 31, 2018, 2:06 pm ISTWorldAazad Staff
Sheikh Hasinas
  Sheikh Hasinas

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी ने अवामी लीग ने आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। उनकी पार्टी को 2,29,539 वोट मिले जबकि मुख्य प्रतिद्वंद्वी बीएनपी के उम्मीदवार को महज 123 वोट मिले। वहीं चुनाव आयोग ने शाम में आधिकारिक तौर पर हसीना की जीत की घोषणा की। बांग्लादेश के उम्मीदवार मारूफ शेख को 71 जबकि बाकी उम्मीदवारों को कुल 14 वोट मिले। मिली जानकारी के मुताबिक इस चुनाव के दौरान कुल 2,29,747 वोट डाले गए थे। पार्टी की जीत के साथ ही शेक हसीना चौथी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगी।

वहीं चुनावी नतीजे आने के बाद विपक्षी गठबंधन ने चुनावी नतीजों को खारिज कर दिया और फिर से चुनाव कराने की मांग की है। इस गठबंधन में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पार्टी है। बता दें कि रविवार को हिंसा और तनाव के बीच मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान हिंसा में एक सुरक्षाकर्मी और सत्ताधारी दल और विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं सहित कम से कम 17 लोगो की मौत हो गई है। जबकि कुछ लोग घायल भी बताए जा रहे है।  

आयोग के मुताबिक, इस चुनाव में कुल 1848 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। कुल 300 में से 299 संसदीय सीटों के लिए कराए गए चुनाव में 40183 मतदान केंद्र बनाए गए थे। प्रत्याशी का निधन होने के बाद एक सीट पर मतदान नहीं हुआ है।

...

Featured Videos!