परवेज मुशर्रफ गंभीर बीमारी की चपेट में, दुबई के अस्पताल में हुए भर्ती

Saturday, Feb 04, 2023 | Last Update : 11:17 AM IST


परवेज मुशर्रफ गंभीर बीमारी की चपेट में, दुबई के अस्पताल में हुए भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ एक गंभीर किस्म की बीमारी से पीड़ित है। शनिवार उन्हें इलाज के लिए दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Mar 18, 2019, 5:14 pm ISTWorldAazad Staff
Pervez Musharraf
  Pervez Musharraf

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ गंभीर बीमारी की चपेट में आ गए है। उन्हें इलाज के लिए दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों से मिली जनाकारी के मुताबिक परवेज मुशर्रफ का तंत्रिका तंत्र प्रभावित हो गया है। इसकी जानकारी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) पार्टी की ओर से दी गई है। बता दें कि परवेज मुशर्रफ की अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद शनिवार रात को आपात स्थिति में उन्हें अस्पताल लाया गया।

मुशर्रफ की बीमारी के बारे में पिछले साल अक्टूबर में पता चला था, जिसके इलाज के लिए उन्हें हर तीन महीने पर लंदन जाना पड़ता था। इस बीमारी के चलते वे लगातार कमज़ोर हो रहे थे। जानकारी के मुताबिक इस बीमारी के कारण पचने के बाद बची हुई प्रोटीन शरीर के अंगों में जमा होने लगती है। इसकी वजह से मुशर्रफ को खड़े होने और चलने में परेशानी होती है।

बता दें कि परवेज मुशर्रफ पर साल २००७  में संविधान को निलंबित करने के सिलसिले में देशद्रोह का मामला चलाया जा रहा है।  इस दंडनीय अपराध के मामले की सुनवाई २०१४  में शुरू हुई थी। अगर वे दोषी साबित होते हैं तो उन्हें मौत की सजा तक दी जा सकती है।

...

Featured Videos!