न्‍यूयॉर्क के मैनहेटन में हुआ धमाका

Sunday, Jun 23, 2024 | Last Update : 01:16 AM IST

New York explosions in Manhattan

धमाके में पाइप बम का किया गया था इस्तेमाल।
Dec 12, 2017, 10:20 am ISTWorldAazad Staff
Bomb Blast,
  Bomb Blast,

न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार की सुबह मैनहेटन के बस टर्मिनल और मेट्रो स्टेशन के पास धमाका हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने वाले शक्स ने खूद को भी धमाके से खत्म करना चाहा लेकिन पुलिस ने वक्त पर आ कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

अपरादी की उम्र 27 साल बताई जा रही है। पुलिस अफसरों के मुताबिक, यह खुद उस वक्त जख्मी हो गया जब वह खुद लो-टेक एक्सप्लोसिव डिवाइस को अपने शरीर से हटा रहा था। से बेल्व्यू हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

वही इस मामले में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा संडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यूयॉर्क विस्फोट के बारे में बताया गया है।न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि पुलिस मैनहैटन के 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू में किसी स्थान पर हुए विस्फोट की खबरों को लेकर सतर्क है। यह जगह न्यूयॉर्क बंदरगाह प्राधिकरण यानी एक व्यस्त बस टर्मिनल है। इस स्थान पर मेट्रो स्टेशन भी हैं. पुलिस ने कहा कि इस समय ए, सी और ई लाइन को खाली कराया जा रहा है।

बहरहाल मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस हमलावर का नाम अकाएड उल्लाह बताया जा रहा  है।न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा- आतंकी कभी जीत नहीं पाएंगे।

...

Featured Videos!