पाक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भाई शाहबाज शरीफ की मुश्किले बढ़ी

Friday, Dec 01, 2023 | Last Update : 12:05 PM IST


पाक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भाई शाहबाज शरीफ की मुश्किले बढ़ी

सड़क निर्माण कार्य के कारण राजकोष को हुए 12 करोड़ रुपये के कथित नुकसान से संबंधित मामले में चलेगा केस।
Dec 29, 2017, 10:18 am ISTWorldAazad Staff
Nawaz Sharif
  Nawaz Sharif

पाक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भाई शाहबाज शरीफ की मुश्किले कम होने का नाम नही ले रही है। पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक संगठन ने नवाज शरीफ और उनके भाई के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला शुरू करने को अपनी मंजूरी दे दी है।

बता दें कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) अध्यक्ष जावेद इकबाल ने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान यह मंजूरी दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि यह मामला वर्ष 2000 में रायविंद से शरीफ के गृह नगर जटी उमरा तक सड़क के निर्माण कार्य के कारण राजकोष को हुए 12 करोड़ रुपये के कथित नुकसान से संबंधित है।

शरीफ बंधुओं ने इन ताजा आरोपों पर टिप्पणी नहीं की है। नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज, दामाद मुहम्मद सफदर और बेटे हसन और हुसैन पहले ही नैब के तीन मामलों का सामना कर रहे हैं।

ये मामले 28 जुलाई को पनामा पेपर्स को लेकर उच्चतम न्यायालय के आदेश पर दर्ज किए गए थे। इस फैसले के कारण शरीफ को प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ा था।  हालांकि ताजा मामले से शरीफ परिवार को और झटका लगा है।

बता दे कि पूर्व प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ के खिलाफ भी जांच करने का फैसला किया गया। उन पर आरोप है कि वर्ष 2008-11 के बीच जल और ऊर्जा मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने एक अहम ऊर्जा परियोजना को विलंबित कर दिया, जिस कारण राजकोष को 113 अरब रुपये का नुकसान हुआ।

...

Featured Videos!