अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, वीजा अवधि को ५ साल से घटाकर ३ महीने किया

Saturday, Feb 04, 2023 | Last Update : 10:53 AM IST

अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, वीजा अवधि को ५ साल से घटाकर ३ महीने किया

अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीजा की अवधि को अमेरिका ने पांच साल से घटा कर तीन महीने कर दिया है।
Mar 6, 2019, 11:42 am ISTWorldAazad Staff
Imran Khan
  Imran Khan

अमेरिका ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीजा की अवधि को घटा दिया गया है। अमेरिका ने वीज़ा की अवधि घटाने के साथ-साथ वीज़ा के लिए दी जाने वाली फीस भी बढ़ा दी है। वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए भी अब पहले से ज्यादा फीस देनी होगी। इनके लिए जो भी वीज़ा अभी है उसमें ३२ से ३८ डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है। अमेरिका के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार २०१८ में करीब ३८ हजार पाकिस्तानियों को यूएस का वीज़ा देने से इनकार किया गया था।

इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए वीजा की अवधि को पांच साल से घटाकर तीन महीने कर दिया है। इसकी  जानकारी अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता के हवाले से दी गई है। बता दें कि वैश्विक मंच पर आतंकवाद को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए यह किसी दोहरे झटके से कम नहीं है।

ये पहली बार नहीं है जब अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है इससे पहले भी अमेरिका ने पाक की सरजमीं पर आतंकवाद को पनाह न देने की चेतावनी दी थी।  अमेरिका ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर हुए एयर स्ट्राइक पर भी भारत का साथ दिया था और जैश के आंतकी कैंप पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई को जायज ठहराया था।

...

Featured Videos!