अफगानिस्तान: मुठभेड़ में ९९ तालिबान आतंकवादी ढेर, १२ सुरक्षाकर्मी शहीद

Saturday, Feb 24, 2024 | Last Update : 12:20 PM IST


अफगानिस्तान: मुठभेड़ में ९९ तालिबान आतंकवादी ढेर, १२ सुरक्षाकर्मी शहीद

अभियान के दैरान ९९ तालिबान आतंकवादी मारे गये। अधिकारियों ने बताया कि जिले में आतंकवादियों को सफाया करने के अभियान जारी है।
Apr 9, 2019, 9:19 am ISTWorldAazad Staff
Terrorist
  Terrorist

अफगानिस्तान सरकार को आतंकवाद को लेकर एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत में सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में ९९ आतंकियों के मारे  जाने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय की खबर के अनुसार, मुठभेड़ में ९९ आतंकी ढेर हो गए जबकि १२ सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। बता दें कि बीते शनिवार को तालिबानी आतंकियों ने कई सुरक्षाचेकपोस्ट को अपना निशाना बनाया था। जिसके बाद अफगान सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। फिलहाल, सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

बदघिस का बाला-मुर्गहब जिला तुर्केमेनिस्तान की सीमा से लगे होने की वजह से कूटनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। ये देश की पश्चिमी और उत्तरी पश्चिमी प्रांतों को आपस में जोड़ता है।

रक्षा मंत्रालय ने हाल ही में जारी एक बयान में कहा - बड़े दुख के साथ हम घोषणा करते हैं कि इन अभियानों के दौरान अफगान नैशनल आर्मी के ८ और ४ पुलिसकर्मी बहादुरी से लड़े और शहीद हो गए।’ मंत्रालय ने बताया कि अभियान में अन्य १० सैनिक और २४ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिले में आतंकवादियों को सफाया करने के अभियान जारी है।

...

Featured Videos!