ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 20 लोगों की मौत, 54 घायल

Saturday, Feb 24, 2024 | Last Update : 11:46 AM IST

ईंधन पाइपलाइन में आग लगने से 20 लोगों की मौत, 54 घायल

मध्य मेक्सिको में ईंधन के एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 54 लोग घायल बताए जा रहे है। जानकारी के मुताबिक पाइपलाइन में रिसाव के कारण ये हादसा हुआ।
Jan 19, 2019, 11:14 am ISTWorldAazad Staff
Pipeline Fire
  Pipeline Fire

मध्य मेक्सिको में ईंधन के एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य 54 लोग घायल हो गए। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि यहां स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गई। इस आग की जपेट में आने से कम से कम 20 लोगों की जलकर मौत हो गई है वही इस हादसे में 50 से ज्याद लोग घायल बताए जा रहे है।  फयाद ने ये जानकारी एक स्थानीय टीवी चैनल को दी है।

बता दें कि ये हादसा शुक्रवार को हुआ है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि ईंधन लेने के लिए दर्जनों लोग खड़े हैं।लोगों के हाथ में बाल्टी, कचरे के डिब्बे और अन्य बर्तन हैं। ऐसा लग रहा है जैसे पूरा-पूरा परिवार ही ईंधन लेने आया हो।

ऐसा पहली बार नहीं है जब यहां पर इस तरह का हादसा पहली बार हुआ हो इससे पहले भी 2010 पाइपलाइन में आग लगने से तेल चोरी करने वाले 28 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 13 बच्चे भी शामिल थे। सेंट्रल मेक्सिको में हुए हदसे में 5000 लोगों को प्रभावित किया था। लोगों के घर भी आग की चपेट में आ गए थे।

...

Featured Videos!