व्हाट्सअप एप्प ने अपने नए फीचर डिलीट फॉर एवरीवन में किया अहम बदलाव

Saturday, Jul 13, 2024 | Last Update : 05:50 AM IST

व्हाट्सअप एप्प ने अपने नए फीचर डिलीट फॉर एवरीवन में किया अहम बदलाव

इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप यानी व्हाट्सअप एप्प में एक बड़ा बदलाव किया गया है। इस बदलाव से “डिलीट फॉर एवरीवन“ फीचर में कुछ बदला किए गए है। इस फीचर में किए गए बदलाव के मुताबिक मेसेज रिसीवर को दिए गए समय यानी 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर डिलीट रिक्वेस्ट नहीं मिलती है, तो उसके बाद मेसेज डिलीट नहीं हो पाएगा।
Oct 16, 2018, 10:11 am ISTTechnologyAazad Staff
Whtasapp
  Whtasapp

व्हाट्सअप एप्प में  “डिलीट फॉर एवरीवन “ एक ऐसा फीचर है जिससे हर कोई रुबरु है। कुछ लोग “डिलीट फॉर एवरीवन “ फीचर का सही तरीके से उपयोग करते हैं तो वहीं कुछ लोग इसका गलत फायदा उठाते हैं। बहरहाल बता दें कि  दिग्गज इंस्टैंट मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सअप एप्प ने अपने नए फीचर डिलीट फॉर एवरीवन में बड़ा और अहम बदलाव किया है, तो आइये जानते है क्या है ये बदलाव

अब व्हाट्सअप एप्प के 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर में जो अपडेट आया है उसके मुताबिक अगर मेसेज रिसीवर को दिए गए समय यानी 13 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर डिलीट रिक्वेस्ट नहीं मिलती है, तो उसके बाद मेसेज डिलीट नहीं हो पाएगा।

यदि यूजर्स किसी को गलती से कोई मैसेज भेज देते है, तो यूजर्स उस मेसेज को डिलीट कर भी देते हैं, लेकिन जिसको मेसेज भेजा हैं उसका मोबाइल बंद है तो आपका मैसेज डिलीट नहीं होगा। इसके साथ ही व्हॉट्सएप ने शर्त रखी है कि अगर 13 घटें 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर मोबाइल ऑन हो जाता है तो मैसेज डिलीट हो जाएगा, लेकिन इस समय में ऑन नहीं होता हैं तो मेसेज डिलीट नहीं होगा।  

बता दें कि व्हाट्सअप एप्प में अभी इस फीचर में मैसेज को डिलीट करने का समय 1 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड का रखा गया था। ये फीचर पिछले साल लॉन्च किया गया था। व्हाट्सअप में ये फैसला उन लोगों के लिए लिया है, जो सालभर बाद भी तकनीकी तौर पर मैसेज को डिलीट करते रहते हैं।

...

Featured Videos!