2nd T20I: भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

Thursday, Oct 06, 2022 | Last Update : 06:31 AM IST

2nd T20I: भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

दूसरे टी २० मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली और इसी के साथ रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी२० क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।
Feb 8, 2019, 3:59 pm ISTSportsAazad Staff
Rohit Sharma
  Rohit Sharma

भारतीय टीम ने शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टी-२० मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दी।

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, हालांकि पावरप्ले में ही न्यूजीलैंड के तीन प्रमुख विकेट गिर गए। इसके साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड के १५९ रनों के लक्ष्य को १८.५ ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल किया। बता दें कि सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने ८०  रन से जीता था।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम में बेहतरीन शुरुआत दी।  रोहित ने ५० रनों की पारी खेली और इसी के साथ वह अंतरराष्ट्रीय टी-२० क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है।  उनके अब २२८८  रन हो गए हैं। रोहित टी२० क्रिकेट में गुप्टिल और क्रिस गेल के बाद १०० छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए।

वहीं  बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मैच में ४० रनों की अहम पारी खेली। इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा ५० रन ग्रांडहोम ने बनाए। उन्होंने २८ गेंदों की ताबड़तोड़ पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए।

...

Featured Videos!