अनुशासनहीनता के आरोप में कैंप से 'आउट' हुईं फोगाट बहनें

Sunday, Jun 16, 2024 | Last Update : 09:10 PM IST


अनुशासनहीनता के आरोप में कैंप से 'आउट' हुईं फोगाट बहनें

फोगाट बहनों को वापसी के लिए अपनी गैरमौजूदगी का कारण स्पष्ट करना होगा।
May 18, 2018, 12:30 pm ISTSportsAazad Staff
Geeta Phogat
  Geeta Phogat

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) ने गुरुवार को गीता और बबीता के साथ उनकी छोटी बहनों रितु और संगीता को लखनऊ में चल रहे राष्ट्रय शिविर से बाहर कर दिया है। डब्ल्यूएफआई ने शिविर से बिना बताए बाहर रहने का कारण दिया है। 

राष्ट्रीय शिविर में वापसी के लिए फोगाट बहनों को गैरमौजूदगी का कारण स्पष्ट करना होगा। इसके लिए बबीता ने चोट का दावा किया है।

डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि शिविर के लिए चुने खिलाड़ियों को तीन दिन के भीतर रिपोर्ट करनी होती है। कोई समस्या होने की सूरत में कोचों को बताना होता है ताकि उसका समाधान किया जा सके। पर गीता और बबीता सहित 13 पहलवानों ने ऐसा नहीं किया। यह गंभीर अनुशासनहीनता है। हमने उन्हें घर बैठकर आराम करने को कहा है।

दस मई से पुरुषों का शिविर सोनीपत और महिलाओं का लखनऊ में चल रहा है जोकि 25 तक चलेगा। साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान भी शिविर से गायब हैं।

बता दें कि एशियाई खेल अगस्त सितंबर में इंडोनेशिया में होने है।वहीं इस मामले में  बबिता ने कहा कि उसे किसी तरह का नोटिस नहीं मिला है और वह चोट के कारण बाहर है। उसने कहा, ''मुझे महासंघ से कोई नोटिस नहीं मिला। मैं अभी तक शिविर में नहीं गई क्योंकि मेरे दोनों घुटनों में चोट है।

...

Featured Videos!