फीफा विश्व कप 2018:स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से दी मात

Sunday, Jun 16, 2024 | Last Update : 08:59 PM IST


फीफा विश्व कप 2018:स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से दी मात

सर्बिया जब यूगोस्वाविया का हिस्सा था तब उसने स्विट्जरलैंड के खिलाफ 13 मुकाबले खेले थे। 
Jun 23, 2018, 12:32 pm ISTSportsAazad Staff
FIFA
  FIFA

फीफा विश्व कप के ग्रुप-ई में सर्बिया और स्विट्जरलैंड के बीच दिलचस्प मुकाबला खेला गया। स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को 2-1 से हाराया। इस जीत के बाद स्विट्जरलैंड ग्रुप-ई में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया है जबकि सर्बिया तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गया है।

एलेक्जेंडर मित्रोविक के गोल की बदौलत शुरुआती बढ़त हासिल करने वाली सर्बिया की टीम को ग्रानिट जाका और शेरडन शाकिरी के गोल की बदौलत स्विट्जरलैंड ने 2-1 से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। कालिनग्राड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का पहला गोल सर्बिया ने मैच शुरू होने के पाचं मिनट के भीतर ही कर दिया था।

स्विट्जरलैंड को मैच के 26वें मिनट में पहला कॉर्नर मिला। हालांकि गोल ना हो सका। 52 वें मिनट में इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले मिडफील्डर ग्रानिट शाका को बॉक्स के बाहर थोड़ी सी जगह मिली जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने 25 गज की दूरी से दमादार गोल दागा और अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

मुकाबला जब ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था तभी शाकिरी के चमत्कारिक गोल ने स्विट्जरलैंड को 2-1 की बढ़त पर ला दिया। सर्बिया के डिफेंडर काफी आगे बढ़ गए थे जिसका फायदा उठाकर मारियो ने शाकिरी को पास दिया और उन्होंने बस एक डिफेंडर और गोलकीपर को चकमा देकर स्विट्जरलैंड को निर्णायक बढ़त पर पहुंचा दिया।

...

Featured Videos!