आईओसी के प्रतिबंध के बाद भी भारत में ही होगा हाकी सीरीज फाइनल्स

Monday, Jul 15, 2024 | Last Update : 08:19 AM IST

आईओसी के प्रतिबंध के बाद भी भारत में ही होगा हाकी सीरीज फाइनल्स

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी को लेकर भारत पर लगे प्रतिबंध के बाद भी हॉकी सीरीज फाइनल्स का आयोजन जून में भुवनेश्वर में होगा। बताया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट से ओलंपिक का टिकट भी हासिल किया जा सकता है।
Apr 3, 2019, 11:34 am ISTSportsAazad Staff
Hockey
  Hockey

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी को लेकर भारत पर लगे प्रतिबंध के बावजूद हॉकी सीरीज का आयोजन भारत में ही किया जाएगा।

गौरतलब है कि १४ फरवरी को हुए पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद भारत ने नई दिल्ली में हुए निशानेबाजी विश्व कप के लिए पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद आईओसी ने अंतरराष्ट्रीय महासंघों को भारत में वैश्विक प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं करने का निर्देश दिया था।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हॉकी सीरीज फाइनल्स ६ से १६ जून तक पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होगा। आईओए और आईओसी ने इस मुद्दे को सुलझा लिया है और मैं यह कह सकता हूं कि हॉकी सीरीज फाइनल्स का आयोजन जून में भुवनेश्वर में होगा।' आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा आईओए के भी अध्यक्ष हैं।

...

Featured Videos!