ICC World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब

Thursday, Oct 06, 2022 | Last Update : 06:36 AM IST


ICC World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी२० मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के कप्तान विराठ खोली ने कहा कि ICC World Cup 2019 (आईसीसी विश्व कप २०१९) में भारत-पाक मैच को लेकर सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेगी वो हमें मंजूर है। हम देश के फैसले के साथ है।
Feb 23, 2019, 1:49 pm ISTSportsAazad Staff
Virat Kohli
  Virat Kohli

पुलवामा हमले में ४० से ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के बाद आगामी विश्व कप में भारत के पाकिस्तान के साथ न खेलने की मांग पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में  जो भी फैसला लिया जाएगा हमें मंजूर होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि , 'पुलवामा हमले की घटना दुखद थी। दुख की इस घड़ी में हम देश के साथ हैं। हमले में मारे गए शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की संवेदनाएं हैं। इस संबंध में (पाकिस्तान के साथ खेलने) सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें स्वीकार होगा।

बता दें कि इस हमले के बाद से दोनों देशों के बीच आपसी संबंध अच्छे नहीं चल रहे है। और तो और पाकिस्तान के साथ हर तरह के संबंध को खत्म करने की मांग हो रही है। विश्वकप में भी पाकिस्तान के खिलाफ १६ जून को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले मुकाबले का बायकॉट करने की मांग तेज हो चली है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में १४ फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के ४० से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया।  इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने ली थी। यह साल १९८९ में जम्मू एवं कश्मीर में अलगाववादी अभियान शुरू होने के बाद एक दिन में सुरक्षा बलों पर किया गया सबसे बड़ा हमला था।

...

Featured Videos!