बेरोजगारों के लिए योगी सरकार लगा रहीं रोजगार मेला

Saturday, Feb 24, 2024 | Last Update : 12:17 PM IST


बेरोजगारों के लिए योगी सरकार लगा रहीं रोजगार मेला

 बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रोजगार मेले का आयोजन किया है। शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नोकरी दी जा रही है।
Aug 31, 2019, 12:20 pm ISTNationAazad Staff
Jobs
  Jobs

अगर आप नौकरी की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए है। दरसल बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। राज्य की योगी सरकार रोजगार मेला लगाने जा रही है। उत्तर प्रदेश के कुल ३६ जिलों में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। रोजगार मेले का आयोजन ४ सितंबर तक चलेगा।

इस मेले में सरकारी के अलावा निजी क्षेत्रों में बेरोजगार उम्मीदवारों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे। रोजगार पाने वाले उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी। प्रदेश में सेवा योजना कार्यालय द्वारा यह रोजगार मेला लगाया जाएगा।

इस रोजगार मेले में ५वीं से लेकर उच्चतम शिक्षा योग्यता मांगी गई है। देश की दर्जनों बड़ी कंपनियां इस मेले में बेजरोजगार उम्मीदवारों का चयन करेंगी। रोजगार मेला में भाग लेने के लिए आपको पहले रोजगार मेला में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराना होगा। बता दें कि जो भी उम्मीदवार पंजीकरण नहीं कराएंगे  उन्हें नौकरी नहीं दी जाएगी। मेले में शामिल होने के लिए सभी मूल प्रमाण पत्र रोजगार कार्यालय का पंजीकरण, कार्य का अनुभव प्रमाण पत्र और फोटो की प्रतियां लेकर जाना बेहद जरूरी होगा।

इन स्थानों पर लगेगा रोजगार मेला -

लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद, लखनऊ, ललितपुर, एटा, खीरी, महाराजगंज, प्रतापगढ़,जौनपुर, अयोध्या, अलीगढ़, हरदोई,सोनभद्र,चंदौली, उन्नाव, बाराबंकी, मऊ,कानपुर देहात, संत रविदास नगर, श्रावस्ती, रामपुर, कानपुर, बुलंदशहर, प्रयागराज, आगरा, बदायूं, आजमगढ़, सहारनपुर, बलरामपुर, रायबरेली, झांसी, बरेली, मुरादाबाद, वाराणसी, मेरठ और फिरोजाबाद में यह रोजगार मेला लगेगा. इन जिलों के रहने वाले लोग मेले में आसानी से हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि बाकी दूसरे जिलों के लोग भी यहां पहुंचकर मेले में भाग लेकर रोजगार पा सकते हैं।

...

Featured Videos!