निशानेबाजी में भारत के दीपक कुमार ने जीता मेडल

Wednesday, May 22, 2024 | Last Update : 12:35 AM IST


निशानेबाजी में भारत के दीपक कुमार ने जीता मेडल

एशियन गेम्स 2018 में सोमवार को निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर रायफल में सिल्वर मेडल जीता। भारतीय टीम को पहले दिन सिर्फ दो मेडल मिले थे।
Aug 20, 2018, 11:18 am ISTSportsAazad Staff
Asian Games
  Asian Games

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में इस साल एशियन गेम्स 2018 का आगाज शनिवार को किया जा चुका है। भारत के लिए एक अच्छी खबर है। एशियन गेम्स 2018 में सोमवार को निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर रायफल में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के पदक की संख्या 3 कर दी है। दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर मेडल जीता। वहीं जापान के चीन के यंग होरोन ने 249.1 अंको के साथ गोल्ड मेडल जीता है।  इस जीत के बाद सोशल मीडिया के जरिए दीपक कुमार को बधाईयां दी जा रही हैं।

और ये भी पढ़े : एशियन गेम्स 2018 बैडमिंटन: पी वी सिंधु ने जापान की यामागुची को दी मात.

रविवार को खेले गए मुकाबले में अपूर्वी और रवि की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड इवेंट में 429.9 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल करते हुए भारत को कांस्य पदक दिलाया। हालांकि इस स्पर्धा (निशानेबाज)में रवि कुमार पदक हासिल नहीं कर सके। उन्हे इस प्रतिस्पर्धा में चौथा स्थान प्राप्त हुआ।  वहीं क्वॉलिफिकेशन राउंड में पांचवें स्थान पर रहने वाली चीनी ताइपे की टीम ने गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल जीता।

एशियन गेम्स 2018 के दूसरे दिन महिला पहलवानों से भी पदक की उम्मीद जताई जा रही है।साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, पिंकी कुमारी और पूजा ढांडा से उम्मीद है कि वे पुरूष पहलवानों खासकर सुशील कुमार द्वारा दिए गए निराशा को दूर करेंगी।

और ये भी पढ़े : टाइम टेबल होर लाइव नतीजे एशियन गेम्स, २० अगस्त २०१८, जकार्ता.

...

Featured Videos!