आईआईएम उदयपुर में 9 दिवसीय वर्चुअल एंगेजमेंट और लर्निंग प्रोग्राम शुरू

Thursday, Oct 06, 2022 | Last Update : 07:35 AM IST

आईआईएम उदयपुर में 9 दिवसीय वर्चुअल एंगेजमेंट और लर्निंग प्रोग्राम शुरू

‘डिफाइंग द चैलेंजिंग टाइम्स’ थीम पर विचार-विमर्श करेंगे संकाय सदस्य, इंडस्ट्री के अग्रणी लोग, शिक्षाविद्, स्टूडेंट्स क्लब और पूर्व छात्र
Jun 22, 2021, 10:03 am ISTNationAazad Staff
आईआईएम उदयपुर
  आईआईएम उदयपुर

इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेंट, उदयपुर ने 2021-23 के एमबीए बैच के लिए वार्षिक एंगेजमेंट एंड लर्निंग प्रोग्राम - ‘उन्नति 21’ शुरू किया है।

19 जून 2021 से शुरू इस 9-दिवसीय कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के एक प्रतिष्ठित सदस्य, उद्योग जगत की अग्रणी हस्ती, डीन (कार्यक्रम), संकाय सदस्य, स्टूडेंट्स क्लब और पूर्व छात्र प्रमुख सत्रों में भागीदारी करेंगे। यह प्रोग्राम 27 जून तक चलेगा।

‘उन्नति 21’ का विषय ‘डिफाइंग द चैलेंजिंग टाइम्स’ रखा गया है। विचार-विमर्श सत्रों के दौरान इस बात पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा है कि कैसे वर्तमान महामारी सहित अन्य चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी कारोबारी दुनिया मुश्किलों को दूर करते हुए आगे बढ़ना सीख रही है। जिन परिवर्तनों के बारे में अब तक केवल सिर्फ सुना ही था, वे अब एक वास्तविकता बन गए हैं और ऐसी स्थिति में आपसी समन्वय से किस तरह अपने कारोबार की गति को कायम रखा जा सकता है, इन मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। वेबिनार, इंटरैक्टिव सत्र और अन्य आकर्षक गतिविधियों के माध्यम से आईआईएम उदयपुर के विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत से छात्रों को उनकी अब तक की यात्रा के बारे में समझने में आसानी रहेगी।

आयोजन की शुरुआत में ‘परिचय’ के दौरान आईआईएम उदयपुर के निदेशक प्रो जनत शाह ने कहा, ‘‘प्रबंधन से जुड़े उम्मीदवारों के लिए अपनी आकांक्षाओं और लक्ष्यों को निर्धारित करने और आईआईएम उदयपुर में अपनी परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने का यह एक आदर्श समय है। हम आईआईएमयू समुदाय में आपका गर्मजोशी से स्वागत करना चाहते हैं और संस्थान के विभिन्न हितधारकों और उद्योग जगत के अग्रणी लोगों के साथ एक संवादात्मक मंच प्रदान करके सीखने की प्रक्रिया में तेजी लाना चाहते हैं।’’

छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘‘एमबीए के विद्यार्थियों के उन्नति एक ऐसा अवसर है, जिसके माध्यम से वे बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, फैकल्टी, एलुमनी, इंडस्ट्री लीडर और वर्तमान छात्रों से महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस तरह वे खुद के लिए और संस्थान के लिए आगामी दो वर्षों के लिए अपनी अपेक्षाओं को स्पष्ट कर सकेंगे।’’

उद्घाटन सत्र में डीन (प्रोग्राम्स) प्रो. संध्या भाटिया ने दर्शकों का स्वागत किया और आने वाले बैच के छात्रों के सभी प्रश्नों का उत्साहपूर्वक उत्तर दिया।

इस कार्यक्रम में अन्य विशिष्ट हस्तियों के साथ प्रख्यात स्पोर्ट्स कमेंटेटर और पत्रकार श्री हर्षा भोगले और पर्सनल केयर आईटीसी लिमिटेड के सीईओ श्री समीर सत्पथी भी शामिल होंगे। कार्यक्रम विशेष रूप से 2021-23 के एमबीए बैच के लिए डिजाइन किया गया है।

श्री हर्षा भोगले आईआईएम उदयपुर के एक प्रतिष्ठित बोर्ड सदस्य भी हैं। वे आईआईएमयू के लोगों को ‘प्रिपेयर्डनेस फाॅर चैलेंजेस’ विषय पर संबोधित करेंगे।

इमर्जेंस लर्निंग सॉल्यूशंस अगले तीन दिनों के लिए ‘ग्रोथ माइंडसेट’ पर एक कार्यशाला आयोजित करेगा, और कार्यक्रम के चैथे दिन विभिन्न क्लबों और समुदायों के छात्र प्रतिनिधि बातचीत करेंगे।

कार्यक्रम का समापन श्री समीर सत्पथी के संबोधन के साथ होगा। वे ‘रीइमेजिनिंग अपॉर्चुनिटीज’ विषय पर अपने विचार साझा करेंगे। कार्यक्रम में वरिष्ठ संकाय सदस्य, स्टूडेंट्स क्लब के प्रतिनिधियों और पूर्व छात्रों के साथ बातचीत भी शामिल है, जो कैम्पस से लेकर कॉर्पोरेट तक की अपनी यात्रा को प्रतिभागियों के साथ साझा करेंगे।

 

...

Featured Videos!