योग से मुझे मानसिक और शारीरिक मजबूती मिलती है - रीना कपूर

Saturday, Apr 20, 2024 | Last Update : 02:12 PM IST


योग से मुझे मानसिक और शारीरिक मजबूती मिलती है - रीना कपूर

दंगल टीवी के रंजू की बेटियां में नजर आने वाली रीना कपूर रोजाना योग करती हैं और कहती हैं कि यह उनकी दैनिक जीवन शैली का हिस्सा है।
Jun 21, 2021, 4:01 pm ISTEntertainmentAazad Staff
रीना कपूर
  रीना कपूर

स्वस्थ और फिट रहना बेहद जरूरी है। दंगल टीवी के रंजू की बेटियां में नजर आने वाली रीना कपूर रोजाना योग करती हैं और कहती हैं कि यह उनकी दैनिक जीवन शैली का हिस्सा है। यह योग दिवस पर रीना साझा करती है कि कैसे योग सभी के लिए बेहद फायदेमंद है और प्रतिरक्षा बढ़ाने और तनाव को कम करने में भी मदद करता है।

अपने विचार साझा करते हुए वे कहती हैं, "योग केवल आसन ही नहीं जीवन शैली भी है और यह बचपन से ही मेरी जीवनशैली रही है। इसने मुझे इतनी मानसिक और शारीरिक शक्ति दी है कि मैं वास्तव में इस ज्ञान को लोगों तक पहुंचाना चाहती हूं। योग आपको सभी से मुक्त करता है। मानसिक बीमारियों के प्रकार और जीवन में महत्वपूर्ण चीजों पर आपके दिमाग को केंद्रित करने में आपकी मदद करता है। अगर मैं कुछ दिनों तक लगातार योग नहीं करती, तो मुझे अच्छा नही लगता है।"

रीना सभी से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करती हैं कि योग का अभ्यास किया जाए और इसे दैनिक जीवन में शामिल किया जाए। उनका मानना है कि इस तरह के परीक्षण के समय में योग एक ऐसा अनिवार्य है जो आने वाली पीढ़ियों को बचाएगा। जबकि दुनिया अभी भी बेहतर जीवन शैली के तरीके खोजने की कोशिश कर रही है, योग एक पुरानी तकनीक है जो हमें जीवंत और सकारात्मक रखती है।

रंजू की बेटियां एक मां, रंजू की दिल को छू लेने वाली और एक पितृसत्तात्मक समाज में 4 बेटियों की परवरिश का उनका संघर्ष की कहानी है। देखे रंजु की बेटीया रात 9.30 बजे केवल दंगल टीवी पर।

दंगल टीवी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है - डीडी फ्री डिश (चैनल नंबर 29), टाटा स्काई (चैनल नंबर 177), एयरटेल (चैनल नंबर 125), डिश टीवी (चैनल नंबर 119) सन डायरेक्ट (328) और वीडियोकॉन D2H (चैनल NO 106)।

 

...

Featured Videos!