अमेज़न प्राइम वीडियो का आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा - सरपट्टा परंबराई आपको 70 के दशक में वापस ले जाने के लिए तैयार है, जहाँ आप दो प्रतिद्वंद्वी घरानों के बीच बॉक्सिंग के जबरदस्त मुकाबले का भरपूर आनंद ले सकते हैं!

Wednesday, May 22, 2024 | Last Update : 02:31 AM IST


अमेज़न प्राइम वीडियो का आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा - सरपट्टा परंबराई आपको 70 के दशक में वापस ले जाने के लिए तैयार है, जहाँ आप दो प्रतिद्वंद्वी घरानों के बीच बॉक्सिंग के जबरदस्त मुकाबले का भरपूर आनंद ले सकते हैं!

70 के दशक के इस पीरियड स्पोर्ट्स ड्रामा में आर्या ने मुख्य भूमिका निभाई है, और 22 जुलाई, 2021 से दर्शक अमेज़न प्राइम वीडियो पर इसकी एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग का आनंद ले पाएंगे
Jul 13, 2021, 3:38 pm ISTEntertainmentAazad Staff

70 के दशक की सुहानी यादों को ताज़ा करने और मुक्केबाजी के दांव-पेच का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज सरपट्टा परंबराई की दुनिया की एक झलक पेश की है! सरपट्टा परंबराई 22 जुलाई, 2021 को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 240 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में प्राइम के दर्शकों के लिए तमिल एवं तेलुगु भाषाओं में उपलब्ध होगा। बहुमुखी प्रतिभा के धनी और माहिर कलाकार आर्या ने इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाई है, और समीक्षकों की तारीफ़ पाने वाले निर्देशक पा.रंजीथ के डायरेक्शन में बनी इस फ़िल्म को नीलम प्रोडक्शंस तथा K9 स्टूडियोज़ ने प्रोड्यूस किया है। दशहरा/दसहरा विजयन , जॉन कोक्केन , कलैयारासन, पसुपति , जॉन विजय और संतोष प्रताप जैसे शानदार कलाकार इस फ़िल्म में प्रमुख भूमिकाओं में नज़र आएंगे।

70 के दशक की पृष्ठभूमि पर आधारित सरपट्टा परंबराई, सिर्फ बॉक्सिंग से संबंधित एक सामान्य स्पोर्ट्स फ़िल्म नहीं है। यह उत्तर मद्रास में मौजूद बॉक्सिंग के दो घरानों की संस्कृति और उनकी ज़िंदगी को दिखाता है। इस फ़िल्म की कहानी आपस में हमेशा टकराने वाले दो घरानों - सरपट्टा और इडियप्पा के ईद-गिर्द घूमती है, जो अपने-अपने कुलों की मान-मर्यादा बढ़ाने के लिए मल्लयुद्ध के संघर्ष में लगातार उलझे रहते हैं। खेल की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फ़िल्म में एक ऐसे जमाने की बारीकियों को दर्शाया गया है, जो सांस्कृतिक और सामाजिक बदलाव के दौर से गुज़र रहा था।

फ़िल्म के बारे में बात करते हुए, अभिनेता आर्या ने कहा, “इस फ़िल्म के लिए मुझे एक बड़े फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन से गुज़रना पड़ा है, और एक बॉक्सर की तरह एकदम सही दांव-पेच सीखने के लिए मैंने काफी सख़्त ट्रेनिंग ली है। इसमें मेरा किरदार मेरी पिछली फिल्मों से बिल्कुल अलग है, और मैं मानता हूँ कि यह मेरे करियर को एक नया मुकाम देने वाली फ़िल्म साबित होगी। खेलों के जोश और उत्साह की तरह, सरपट्टा परंबराई भी अपने एक्शन सीक्वेंस और कहानी के माध्यम से दर्शकों को रोमांचक अनुभव देने का वादा करता है, जो आपको शुरू से अंत तक बांधे रखेगा। फ़िल्म का ट्रेलर आपको 22 जुलाई को आने वाली इस फ़िल्म की एक छोटी-सी झलक देगा। मुझे खुशी है कि यह फ़िल्म अमेज़न प्राइम वीडियो के जरिए दुनिया भर के दर्शकों के लिए उपलब्ध होगी।"

इस मौके पर श्री विजय सुब्रमण्यम, डायरेक्टर एवं हेड, कंटेंट्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, भारत, ने कहा, "हम अपने ग्राहकों के दिल की बात को समझने की हमेशा कोशिश करते हैं और उन्हें विभिन्न प्रकार के कंटेंट्स उपलब्ध कराते हैं। हम एक ऐसे सेवा प्रदाता बनकर बेहद खुश हैं, जहाँ संस्कृति से गहराई से जुड़ी और सिनेमा के लिहाज से अचंभित करने वाली कहानियों को वैश्विक आवाज़ मिलती है। सरपट्टा परंबराई भी ऐसी ही एक कहानी है, जिसे सुनाए जाने का इंतज़ार था। भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में मौजूद हमारे दर्शक इस फ़िल्म में दिखाए गए जुनून, साहस और अपनी पहचान की तलाश की कहानी के साथ जुड़ाव महसूस करेंगे। हम इस शानदार फ़िल्म को बेमिसाल कहानियों की विशाल लाइब्रेरी में शामिल करने के लिए उत्साहित और रोमांचित हैं, जो अमेज़न प्राइम वीडियो दर्शकों को उपलब्ध कराता है।”

फ़िल्म के निर्देशक, पा. रंजीथ ने कहा, “सरपट्टा परंबराई एक पीरियड स्पोर्ट्स ड्रामा है, जो बॉक्सिंग के प्रति उभरते जुनून और उत्साह को दर्शाता है, जो उस दौर में सिर्फ एक खेल नहीं था, बल्कि यह तो वहां के लोगों की प्रतिष्ठा और सम्मान से जुड़ी संस्कृति और परंपरा भी थी। इस फ़िल्म के माध्यम से, मैं दर्शकों को बताना चाहता हूँ कि मद्रास से जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें हैं जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। सरपट्टा परंबराई में दर्शक इन घरानों की संस्कृति और जीवन के साथ-साथ उनकी कहानियों के बारे में जानेंगे। मुझे खुशी है कि एक बेहतरीन सेवा-प्रदाता इसमें हमारे साझेदार बने हैं, जो हमारी फ़िल्म को 240 देशों और क्षेत्रों में दर्शकों तक पहुंचाएंगे। मैं आशा करता हूँ कि दर्शक हमारे काम और फ़िल्म की कहानी को बेहद पसंद करेंगे।”

ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें:


सरपट्टा परंबराई भी अब प्राइम वीडियो कैटलॉग में उपलब्ध हॉलीवुड और बॉलीवुड के हज़ारों टीवी शो एवं फिल्मों में शामिल होगा। इसके अंतर्गत मिर्जापुर सीज़न 1 और 2, कॉमिकस्तान सेम्मा कॉमेडी पा, ब्रीद: इनटू द शैडोज़, बंदिश बैंडिट्स, पाताल लोक, द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए, सन्स ऑफ़ द सॉयल: जयपुर पिंक पैंथर्स, फोर मोर शॉट्स प्लीज, द फैमिली मैन, मेड इन हेवन और इनसाइड एज जैसी भारत में बनी अमेज़न ऑरिजिनल सीरीज़ के साथ-साथ हैलो चार्ली, कुली नंबर 1, गुलाबो सिताबो, दुर्गामती, छलांग, शकुंतला देवी, पोनमगल वंधल, फ्रेंच बिरयानी, लॉ, सूफीयम सुजातायम, पेंगुइन, निशब्दम, दृश्यम 2, जोजी, मारा, वी, सीयू सून, सोरारई पोटरु, भीमा सेना नाला महाराजा, हलाल लव स्टोरी, मिडिल क्लास मेलोडीज़, पुथम पुधु कलई, अनपॉज्ड और इसी तरह की शानदार भारतीय फिल्में, तथा कमिंग 2 अमेरिका, बोरैट सिक्वेंट मूवीफिल्म, टॉम क्लैन्सी की जैक रयान और विदाउट रिमॉर्स, द बॉयज, हंटर्स, फ्लीबैग, और द मार्वेलस मिसेज मैसेल जैसे पुरस्कार विजेता एवं समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ग्लोबल अमेज़न ऑरिजिनल शामिल हैं। अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए ये सभी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध हैं। इस सेवा के अंतर्गत हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और बंगाली भाषा की फिल्में भी शामिल हैं।

सभी प्राइम मेंबर्स प्राइम वीडियो ऐप के माध्यम से अपने स्मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट, एप्पल टीवी, आदि पर कहीं भी और कभी भी सरपट्टा परंबराई देखने का आनंद ले सकेंगे। प्राइम मेंबर्स प्राइम वीडियो ऐप के जरिए अपने मोबाइल डिवाइस और टैबलेट पर सभी एपिसोड्स डाउनलोड कर सकते हैं, तथा किसी तरह के अतिरिक्त शुल्क के बिना इसे कहीं भी ऑफ़लाइन देख सकते हैं। प्राइम वीडियो भारत में किसी तरह के अतिरिक्त शुल्क के बिना प्राइम मेंबरशिप के साथ सिर्फ ₹999 रुपये की वार्षिक सदस्यता पर उपलब्ध है। नए ग्राहक www.amazon.in/prime पर इसके बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

...

Featured Videos!