आतंकी हाफिज सईद ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में दी याचिका

Aazad Staff

World

पाकिस्तान में हाफिज सईद के संगठन चैरिटी की आड़ में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं और आतंकियों को वित्तीय मदद मुहैया करा रहे हैं।

26/11 मुंबई हमले का मास्टर माईड और आतंकवादी संगठन जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पाकिस्तान के लाहौर उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है और कहा कि पाकिस्तान की सरकार भारत और अमेरिका के कहने पर उसे गिरफ्तार करना चाहती है।

पाकिस्तानी की अखबार के मुताबिक गिरफ्तारी की आशंका से घिरे सईद ने अपने वकील ए के डोगर के जरिए दाखिल की गई याचिका में अदालत से सरकार को उसे गिरफ्तार नहीं करने की याचिका दायर की है।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र की निगरानी समिति का एक दल इसी सप्ताह दो दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान जाने वाला है।बता दें कि यूएनएससी की 1267 सैंक्शंस कमेटी की निगरानी समिति इस हफ्ते इस्लामाबाद का दौरा करेगी। ये समिति यह देखेगी कि पाकिस्तान विश्व निकाय के प्रतिबंध संबंधी आदेशों का अनुपालन कर रहा है या नहीं? दो दिवसीय दौरा गुरुवार से शुरू होने की उम्मीद है।

हालांकि पहले इस तरह की खबरें आई थीं कि पाकिस्?तान हाफिज सईद को बचाने की पूरी कोशिश में है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा था कि पाकिस्?तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की प्रतिबंध निगरानी समिति को हाफिज सईद और उसके संगठनों तक सीधे पहुंचने की इजाजत नहीं देगा।

गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को अमेरिका और भारत 2008 में हुए मुंबई हमले का जिम्मेदार मानते हैं। इन हमलों में 166 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.