वाशिंगटन ईरान को कभी भी परमाणु हथियार विकसित नहीं करने देगा -माइक पेंस

Aazad Staff

World

माइक पेंस अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान इजरायल में है।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने इजरायल की संसद को संबोधित करते हुए कहा कि वाशिंगटन ईरान को कभी भी परमाणु हथियार विकसित नहीं करने देगा।इसके साथ ही पेंस ने कहा, ?? ईरान का परमाणु समझौता त्रासदी है और अमेरिका इस गलत सोच पर आधारित समझौते को अब प्रमाणित नहीं करेगा.??

उन्होंने कहा, ?? राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अगर ईरान के परमाणु समझौते को दुरूस्त नहीं किया जाता है तो अमेरिका तत्काल समझौते से हट जाएगा.??

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में ईरान की परमाणु क्षमताओं को काबू करने के लिए हुए समझौते का इजरायल ने कड़ा विरोध किया था, लेकिन तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस समझौते का समर्थन किया था।

बता दें कि पेंस रविवार से तीन दिनों के इजराईल दैरे पर है। यहां वो सिर्फ इजरायली यहूदी नेताओं से मुलाकात करेंगे क्योंकि इससे पहले फिलिस्तीनी नेताओं ने कहा था कि उन्होंने अमेरिका द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की वजह से पेंस की यात्रा का बहिष्कार किया है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.