ईरान में सोशल मीडिया के प्रयोग पर लगाई रोक

Aazad Staff

World

ईरान में सोशल मीडिया के प्रयोग पर लगाई रोक

ईरान में महंगाई को लेकर सरकार विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। बता दें कि यहां विरोध प्रदर्श को चार दिन हो गए है। इन प्रदर्शनों के बीच राष्ट्रपती रोहानी ने पहली बार बयान जारी कर कहा है कि तोड़-फोड़ करने और शांती भंग करने को सरकार हरगिज बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि इरान के लोगों को विरोध करने का पूरा अधिकार है लेकिन हिंसा करने का लोगों को कोई अधिकार नहीं।

रोहानी ने अपने बयान में ये भी कहा कि ईरान आज जिन सम्स्याओं का सामना आज ईरान कर रहा है उसके लिए अंतराष्ट्रीय प्रतीबंध जिम्मेदार है। देश के विभिन्न हिस्सों में कई दिनों से जारी प्रदर्शनों को देखते हुए ईरान सरकार ने इंस्टाग्राम तथा मैसेजिंग एप टेलीग्राम पर रोक लगा दी गई है।


आपकों बता दे कि प्रदर्शनकारी विभिन्न जगहों पर एकत्र होने के लिए इन सोशल मीडिया मंचों का सहारा ले रहे थे जिसके बाद इन पर रोक लगा दी गी है। ये प्रदर्शन 2009 के विवादित राष्ट्रपति चुनाव के समय हुए प्रदर्शनों के बाद सबसे बड़े प्रदर्शन के रूप में उभर रहा है। इस बीच राष्ट्रपति रुहानी

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.