पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन सकते है इमरान खान

Aazad Staff

World

बुधवार को 270 सीटों के लिए हुआ था मतदान

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी बहुमत के काफी करीब है। इसी के साथ इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन सकते है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को रुझानों में भारी बढ़त मिली है।

पाकिस्तान के संसद के लिए बुधवार को हुए आम चुनाव में 270 सीटों के लिए मतदान हुआ था। जिसमें पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) को 120 सीटे मिली है। बता दें कि बहुमत के लिए पार्टी को 137 सीटों की जरुरत है।

वहीं पीएमएल को 61 सीटे मिली है जबकि पीपीपी को 40 सीटे ही मिली, एमएमए को 8 और एमक्यूएम को 8 सीटे मिली। बहरहाल किसी पार्टी ने पूर्ण बहुमत का आकड़ा आसिल नहीं किया है।

इस मौके पर इमरान ने भारत-पाक संबंधो पर भी बात की उन्होने कहा कि पाक भारत के साथ रिश्तों को सुधारने की भरपूर कोशिश करेंगा। इसके साथ ही इमरान ने कहा की पाक भारत के साथ कदम से कदम मिला कर चलने के लिए इच्छुक है।

इमरान का कहना है कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों को आरोप-प्रत्यारोप के पुराने ढर्रे से बाहर निकलते हुए दोस्ती और अमन का रास्ता अपनाना चाहिए। जिसके लिए यदि भारत पाकिस्तान की तरफ एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान बातचीत के लिए भारत की तरफ दो कदम आगे बढ़ाएगा।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.