अमेरिका पर मंडराया फ्लोरेंस का खतरा, लोगों को चेतावनी

Aazad Staff

World

अमेरिका पर फ्लोरेंस(तूफान) का खतरा मंडरा रहा है। एनएचसी ने रविवार को जारी एक रिपोर्ट में इस तूफान के और अधिक शक्तिशाली होने की बात कही है। ऐसे आसार हैं कि यह बृहस्पतिवार तक और अधिक प्रचंड तूफान का रुप ले सकता है। उत्तर एवं दक्षिण कैरोलिना और वर्जिनिया राज्यों ने पहले ही इस तूफान को लेकर आपातकाल की घोषणा कर दी है।

अमेरिका पर फ्लोरेंस नामक तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिका के पूर्वी तट तक ये तूफान पहुंच चुका है। नेशनल हरिकेन सेंटर ने इस आपदा से लोगों को सजग रहने का अनुरोध किया है। साथ ही इस तूफान को और अधिक प्रचंड होता देख दो राज्यों उत्तर एवं दक्षिण कैरोलिना और वर्जिनिया में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। आशंका है कि ये राज्य फ्लोरेंस की चपेट में आ सकते हैं।

इस तूफान से बचने के लिए तैयारियां जोरों पर है साथ ही लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। वहीं इस तूफान को लेकर दक्षिण कैरोलिना के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने अपने राज्य में आपातकाल की घोषणा जारी करते हुए कहा, ??यह तूफान बहुत शक्तिशाली है और इसका मार्ग इतना अनिश्चित है कि कोई खतरा नहीं मोल लिया जा सकता।

बता दें कि एनएचसी ने रविवार रात आने वाली इस आपदा कि संभावना का जिक्र किया था। उन्होने सोमवार तक फ्लोरेंस के बेहद तेजी से शक्तिशाली तूफान में तब्दील हो जाने की जानकारी दी थी इसके साथ ही उन्होने इस तूफान को बृहस्पतिवार तक बेहद खतरनाक व प्रचंड तूफान बनने की सम्भावना जाताई है। वहीं पूर्वानुमान लगाने वालों ने बताया कि उनके तूफान खोजी विमानों ने पाया है कि ?फ्लोरेंस' मजबूत होता जा रहा है।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.