प्रोफेशनल बॉक्सिंग का भारत में आगमन, अब तो मैचेस भी यहाँ खेले जारहे है

Aazad Staff

Sports

विजेंदर ने जीत के बाद अपना टाइटल चीन के ज़ुलपीकर को देने का प्रस्ताव दिया और कहा बेशक टाइटल ले जाये चीन पर बॉर्डर पर होने वाले तनाव को ख़तम करें। विजेंदर जीते और बाकि मुक्के बाज भी। ५ अगस्त मुंबई स्तिथ वर्ली के NSCI स्टेडियम में खेले गए चार बॉक्सिंग मैचों में भारत के मुक्केबाजों ने पारी मारी।

५ अगस्त मुंबई स्तिथित वर्ली के NSCI स्टेडियम में खेले गए चार बॉक्सिंग मैचों में भारत के मुक्केबाजों ने पारी मारी। उनके सामने कोई विदेशी बॉक्सर टिक ना पाया। काफी बॉलीवुड सितारे नजर आये हमारे मुक्केबाजों को अपना समर्थन देनेके लिए। सारे मैच बड़ी हही रोमांचक रहे।

पहले मैच में जीतेन्दर कुमार ने दूसरे ही राउंड में नॉक आउट से जीत हासिल की.

दूसरा मैच जीता ३६ साल के अखिल कुमार ने जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के TY Gilchrist को अपने पहले हे वर्ल्ड बक्सिंग के मैच में हराया। अखिल एक बॉक्सर हीं नहीं बल्कि हरयाणा के SP (सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस) (Superintendent Of Police) भी है.।

तीसरा मैच नीरज गोयाट ने पुरे बारह (१२) राउंड खेल कर जीता। उन्हे चुनौती देनेवाला फिलीपींस (Philippines) का मुक्केबाज एलान टांडा (Alan Tanada) ने कड़ा मुकाबलादिया। यह मैच हारने पर नीरज को अपना टाइटल यानीके जीता हुआ बेल्टलौटाना पड़ता।

विजेंदर सिंह का अपने चीन के प्रतिध्वंदि ज़ुलपीकर ममैताली (Zulpikar Maimaitiali) के साथ मुकाबला शुरुवात से ही कड़ा रहा हौर भारतीय दर्शक जरा परेशान दिखाई पड़े। सच तो यह था के इतने रौंदों को खलेने में जीत का ताज दोनोही मुक्केबाजों की ओर बारी बारी जाता नजर आया। ज़ुलपीकर ने कुछ मुक्के गलत भी मारे जिस पर उन्हें चगतावनि भी दीगयी होर उनके अंक भी काटे गए। विजेंदर ने जीतकर भारीतय दर्र्शको को खुश कर दिया।

विजेंदर ने जीत के बाद अपना टाइटल चीन के ज़ुलपीकर को देने का प्रस्ताव दिया होर कहा बेशक टाइटल ले जाये चीन पर बॉर्डर पर होने वाले तनाव को ख़तम करें।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.