दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Aazad Staff

Sports

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं एबी डिविलिय।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं।

टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है। वहीं उन्होंने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।

एबी डिविलियर्स ने संन्यास लेते समय कहा कि यह संन्यास लेने का सही समय है और अब समय आ गया है कि युवाओं को मौका दिया जाए। डिविलियर्स ने कहा , ?मेरी ऊर्जा खत्म हो चुकी है और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का समय है। हर चीज का एक दिन अंत होता है। मेरी विदेशों में खेलने की कोई योजना नहीं है और उम्मीद है कि मैं टाइटन्स (उनकी घरेलू टीम) के लिए उपलब्ध रहूंगा।?

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.