क्या आप आज हमारे देश की लड़कियों का हौसला बढ़ाएंगे? क्या आप उनका साथ देंगे

Aazad Staff

Sports

सेमीफाइनल में बेहतरीन तरीके से भारतीय टीम ने महिला क्रिकेट विश्व कप मैच खेला, और ऑस्ट्रेलिया को अपने सामने टिकने नहीं दिया। अब सीधा मुकाबला फाइनल में रविवार को इंग्लैंड के साथ भारतीय टीम का होगा। आइए अपने भारतीय महिला टीम का हौसला बढ़ाते हैं ताकि वह विजय प्राप्त करके गौरव के साथ वापस आ सके।

बीते गुरुवार को हम सब ने महिला क्रिकेट विश्व कप मैच देखा। उसमें हमने देखा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को किस तरह से इस मैच में हराया था। इससे यह साबित होता है कि भारत की लड़कियां भी लड़को से कम नहीं है। यह सेमीफाइनल बहुत ही शानदार तरीके से भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला। अब सेमीफाइनल का पड़ाव पार करने के बाद उनका सीधा मुकाबला फाइनल में इंग्लैंड से रविवार को होने वाला है, तो अब हम सब को हमारी भारतीय महिलाओं का हौसला बढ़ाना चाहिए। ताकि वह फाइनल में जाकर अपनी जीत का सिक्का जमा कर गौरव के साथ वापस आ सके। हमें जैसे पुरुषों के क्रिकेट मैच को देखने का चाह होता है, वैसे ही महिला विश्व वर्ल्ड कप भी देखने का उत्साह होना चाहिए।

हमें यह जरूर देखना चाहिए, कि भारतीय महिलाएं भी बहुत ही बेहतरीन और शानदार तरीके से मैच खेल सकती है। तो क्या आप सब को आगे बढ़कर उनका उत्साह नहीं बढ़ाना चाहिए? क्या हम सबको सिर्फ पुरुषों का क्रिकेट मैच देखकर खुश होना चाहिए? क्या महिलाएं क्रिकेट मैच शानदार तरीके से नहीं खेल सकती। हमें यह सब बातें सोचनी चाहिए और इस बात का बखूबी ध्यान रखना चाहिए कि आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हो गई हैं। वह भी अपने भारतीय टीम को जिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती हैं।

हमें अपने भारतीय महिलाओं की हौसला अफजाई के लिए आगे आना चाहिए। उनका उत्साह इस तरह बढ़ाना चाहिए कि जब वह मैदान में उतरे तो, उन्हें किसी भी तरह की घबराहट ना हो। उनका पूरा ध्यान सिर्फ अपने जीतने के लक्ष्य पर हो। हमेशा देशभक्ति पुरुषों के वर्ल्ड कप मैच के समय ही लोगों में क्यों आती है? आखिर में महिलाएं भी तो अपने देश का नाम रोशन करने के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल रही हैं। तो हम सब को भी आगे आकर उनका साथ देना चाहिए।

जब मां बाप का बच्चा पहली बार पढ़ने जाता है, तब भी मां-बाप को बहुत खुशी होती है। जब वह पहली बार अपनी क्लास में कविता सुनाता है तब भी मां बाप की खुशी का ठिकाना नहीं रहता है, तो यहां तो बात हो रही है हमारे देश को जिताने की। तो इस बात पर तो हम सबको गर्व होना चाहिए। हमारे भारत की बेटियां आगे आकर हमारे भारत को जिताने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं। हम सब को भी मिलकर उनके साथ खड़े होना चाहिए। ताकि उनका ध्यान पूरी तरह से अपने लक्ष्य की तरफ केंद्रित रहे। चलिए हम सब भी रविवार को मिल-जुलकर महिला क्रिकेट विश्व कप देखेंगे। साथ ही में भारत को जीत हासिल हो ऐसी प्रार्थना करेंगे। उनको जिताने के लिए उनका हौसला अफजाई करेंगे।

महिला क्रिकेट विश्व कप मैच भारत और इंग्लैंड में होने वाला है। जिस तरह सेमिफाइनल में भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को अपने सामने टिकने नही दिया उसी तरह वो इंग्लैंड को भी अपने सामने टिकने न दे, ऐसा हम सब प्राथना करेंगे।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.