आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन डिजिटल मार्केटिंग पर एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग (एटीएएल) एकेडमी द्वारा प्रायोजित 5-दिवसीय प्रोग्राम

Aazad Staff

Nation

उच्च शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में अग्रणी प्रतिष्ठित संस्थान आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने डिजिटल मार्केटिंग पर ऑनलाइन फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया।

उच्च शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में अग्रणी प्रतिष्ठित संस्थान आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने डिजिटल मार्केटिंग पर ऑनलाइन फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया। 5-दिवसीय इस प्रोग्राम को एआईसीटीई ट्रेनिंग एंड लर्निंग (एटीएएल) एकेडमी ने प्रायोजित किया है और यह 30 जुलाई तक चलेगा। इस कार्यक्रम में जम्मू, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल, गुजरात आदि 25 राज्यों के प्रबंधन, इंजीनियरिंग, कला, विज्ञान और अन्य सभी विषयों के 200 संकाय सदस्य भाग ले रहे हैं। इस ऑनलाइन फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का उद्घाटन आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट डॉ. पी. आर. सोडानी ने किया।

इस अवसर पर डॉ. पी. आर. सोडानी ने कहा, ??वर्तमान दौर में जबकि पूरा देश कोविड-19 महामारी से उपजे संकट का सामना कर रहा है, ऐसे में ही हमने यह भी देखा कि दुनिया भर की कंपनियों ने अपनी डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों के लिए किस प्रकार योजनाएं बनाई हैं। ऐसे दौर में ही हम एआईसीटीई की एटीएएल एकेडमी द्वारा प्रायोजित डिजिटल मार्केटिंग पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन कर रहे हैं। हम सरकार के प्रयासों का समर्थन करने और लगातार नई जानकारी और ज्ञान साझा करने के लिए तत्पर हैं। कार्यक्रम डिजिटल मार्केटिंग में गतिशील और नवीनतम रुझानों को कवर करेगा, जो पेशेवर विकास के लिए संरचना और नियंत्रण की अनुमति देगा और संकाय सदस्यों के डिजिटल मार्केटिंग कौशल को बढ़ाएगा।??

फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के समन्वयक एवं एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शीनू जैन ने प्रतिभागियों को कार्यक्रम की थीम से अवगत कराया। फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में कुल 14 तकनीकी सत्र होंगे, जिनमें ?फिट इंडिया प्रोग्राम - मेडिटेशन एंड वेलनेस? थीम पर भी एक सत्र शामिल है, जो ?द आर्ट ऑफ लिविंग? के मिशन से जुड़ा हुआ है। डॉ. शीनू जैन ने उल्लेख किया कि फेकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के रिसोर्स पूल में उद्योग के ऐसे विशेषज्ञ शामिल हैं जो वास्तविक समय में डिजिटल मार्केटिंग का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ??हम प्रतिभागियों के साथ केवल सैद्धांतिक ज्ञान साझा नहीं करेंगे, बल्कि हमारे सभी सत्र लर्निंग पर आधारित होंगे।??

इस प्रोग्राम में साइको वेलनैस सेंटर की मार्केटिंग मैनेजर सुश्री पलक वर्मा, टीबीसी ग्रुप के सीईओ श्री पावस जैन, ईवाय के सीनियर कंसल्टेंट श्री शरद सक्सेना, पैरेलल लिविंग के सीईओ श्री विकास राजपूत और आर्ट ऑफ लिविंग के वेलनेस कोच और फैसिलिटेटर श्री शरद सक्सेना अपने समृद्ध और विशिष्ट अनुभवों के साथ प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए तत्पर हैं। ये प्रतिभागी आईआईएलएम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, फोरे स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, जेजे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, सेंट जॉन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट जैसे विभिन्न संस्थानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस दौरान डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में डिजिटल मार्केटिंग कौशल और विकास गतिविधियों के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर किया जाएगा। साथ ही, आध्यात्मिक बुद्धिमत्ता और तनाव प्रबंधन के लिहाज से लिंक्डिन और ट्विटर मार्केटिंग, ऑनलाइन कंज्यूमर बिहेवियर और रेपुटेशन बिल्डिंग, एसईएम/हूटसुइट/बफर टूल का उपयोग जैसे विषयों पर सत्र आयोजित किए जाएंगे।

Latest Stories

Also Read

CORONA A VIRUS? or our Perspective?

A Life-form can be of many forms, humans, animals, birds, plants, insects, etc. There are many kinds of viruses and they infect differently and also have a tendency to pass on to others.